Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
कहते हैं कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। लेकिन वहीं किसी भी काम को करने के लिए कोई उम्र नहीं होती, बस आप में कुछ कर गुजरने का जज्बा होना चाहिए। ऐसी ही एक मिसाल हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के एक 10 वर्षीय बच्चे ने कायम की है। दरअसल 10 साल के एलेक्स जैक्वॉट ने अपनी एयरलाइन शुरू करने का सपना देखा है, हालांकि वह यह नहीं जानता कि इसे वो किस तरह से पूरा कर सकता है। उसने इसका भी एक समाधान ढूंढ निकाला।
दरअसल एलेक्स ने ऑस्ट्रेलिया की सबसे पुरानी एयरलाइंस कंनी क्वांटस के सीईओ ऐलन जॉयस से इस बारे में सवाल करते हुए एक खत लिख डाला। चौंकाने वाली बात तो यह है कि ऐलन ने भी आगे आकर एलेक्स के इस लैटर का जवाब दिया है। उन्होंने उत्तर देते हुए बताया कि, एलेक्स कैसे अपनी एयरलाइन कंपनी न सिर्फ खड़ी कर सकता है, बल्कि अपने इस सपने को सफलता के ऊंचे शिखर तक भी पहुंचा सकता है।
गौरतलब है कि, एलेक्स और ऐलन की इस खत में हुई बातचीत को Qantas Airlines ने अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट भी कर दिया है। इसके बाद से ही यह लैटर तेजी से यूजर्स के बीच वायरल होने लगा है। हर कोई इस बात से हैरान है कि इतनी बड़ी एयरलाइंस कंपनी ने एक 10 साल के बच्चे का इतनी गंभीरता के साथ जवाब दिया है।
ऐलन ने एलेक्स को जवाब देते हुए लिखा, "हमारे प्रतिस्पर्धी आमतौर पर हमसे सलाह नहीं मांगते, लेकिन जब एयरलाइन के लीडर खुद सवाब करते हैं तो हम इसे इग्नोर नहीं कर सकते। सामान्यत: प्रतिक्रिया जताने का एक ही तरीका है: CEO To CEO" बता दें कि, इसके बाद क्वांटस के सीईओ ऐलन जॉयस ने ओसेनिया एक्सप्रेस के 10 साल के सीईओ एलेक्स से मुलाकात भी की।
इस दौरान दोनों के बीच लंबी दूरी की उड़ानों को लेकर चर्चा हुआ। साथ ऐलन ने एलेक्स को आश्वासन दिया कि क्वांटस एयरलाइन और ओसेनिया एक्सप्रेस वर्ष 2026 से एक दूसरे का सहयोग करना शुरू कर देंगी। ताकि तब तक वह अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई भी पूरी कर लें।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Our competitors don't normally ask us for advice, but when an airline leader reached out, we couldn't ignore it.<br>Naturally, there was only one way to respond: CEO to CEO. <a href="https://t.co/JTFpzn5a6Y">pic.twitter.com/JTFpzn5a6Y</a></p>— Qantas (@Qantas) <a href="https://twitter.com/Qantas/status/1104924677175169026?ref_src=twsrc%5Etfw">March 11, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
'ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.