Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जब एक रिश्ता टूटता है, तो दुख होना लाजमी है। हम कह सकते हैं कि किसी रिश्ते से उबरने से पहले इंसान की फितरत होती है, निराश व उदास होना। खासकर उस रिश्ते से उबरने में.... जिसे आपने उम्रभर निभाने की कसमें खाई हो... ‘शादी’ एक वो ही रिश्ता है। लेकिन, तलाक का सहारा भी तो लोग तभी लेते हैं जब उन्हें एक-दूसरे से अलग होने में ही खुशी मिलती है, तो ऐसे में दुखी होने का क्या मतलब!
आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने तलाक और उदासी के रिश्ते को कुछ इस तरह एक-दूसरे से अलग कर दिया है, जैस उन्होंन अपने पति को अपनी जिंदगी से दूर किया है।
इनका नाम है मैरी लॉलिस है। 47 साल की मैरी ने हाल ही में अपने 13 साल की शादी को खत्म कर तलाक के लिए है। हालांकि, अपने तलाक के बाद वह दूसरी महिलाओं की तरह हताश व निराश नहीं बल्कि बेहद खुश है। तलाक की खुशी मैरी पर इस कदर छाई कि उन्होंने तलाक का जश्न मना डाला। ठीक वैसा ही जश्न जैसा लोग अक्सर अपनी शादी के दौरान मनाते हैं। इस जश्न के साथ-साथ मैरी ने अपना डिवोर्स फोटोशूट भी करवाया, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर बेहद वायरल हो रहा है।
इस फोटोशूट की तस्वीरों में किसी में मैरी हाथ में वाइन का ग्लास लिए दिख रही है, जिसपर लिखा है “फाइनली डिवोर्सड, बॉय बाई।”
वहीं, दूसरी तस्वीर में वह अपनी शादी की तस्वीरों को जलाती दिख रही है।
अगली तस्वीर में मैरी अपने तलाक के पेपर्स के साथ खड़ी दिख रही है।
मैरी खुद को एक मजबूत महिला मानती है और वह कहती हैं कि हर महिला को खुद को मजबूत समझना चाहिए। तलाक के बाद टूटने की बजाय अपने हर दिन को हर किसी को खुलकर इन्जॉय करना चाहिए। मैरी कहती हैं कि जिंदगी में हर रिश्ते को तोड़ते और जोड़ते वक्त सेलिब्रेट करना चाहिए, इसी वजह से उन्होंने अपना डिवोर्स फोटोशूट करवाया।
एक मीडिया रिपोर्ट की खबर के मुताबिक मैरी अपनी शादी से तंग आ गई थी, उनका पति नशे का आदी था और अपना अधिकांश समय में जेल में ही बीताता था। यह शादीशुदा जीवन उनके लिए किसी नर्क से कम नहीं था, लिहाजा वह इससे बाहर निकलना चाहती थी। फिर क्या तलाक लेकर मैरी ने अब अपने नए जीवन की शुरुआत कर दी है।
मैरी का यह कदम उन महिलाओं व पुरुषों के लिए एक सीख है, जो आज भी तलाक का नाम सुनकर भागने लगते है। भले ही उस शादी से उन दो लोगों की जिंदगी बद से बदत्तर बनती जा रही है। जिंदगी इसी का नाम है, अगर आप खुश नहीं है तो रिश्ता कायम रखने का भी कोई फायदा नहीं... रोना-धोना छोड़ आगे बढ़ना सीखें।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.