Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आज दुनिया के हर कोने में मनाया जा रहा है विष्व पुस्तक दिवस। बता दें कि अक्सर लोग किताबों को बस एक कागज का टुक्ड़ा समझ कर ही छोड़ देते हैं और उसकी कदर नहीं करते हैं। इसी लिए इस दिन को मनाना हर किसी के लिए ज़रूरी है। अगर आप भी किताबों को सिर्फ एक कागज़ का टुकड़ा समझते हैं तो जान लीजिए कि दुनिया में बिकती है इतनी महंगी किताबें भी।
Tales of Beedle the Bard-
इस किताब को लिखने वाली हैं J.K Rowling इस किताब को खुद रॉलिंग ने अपने हाथों से लिखा था। बता दें कि इसके अलावा इस पर एक फिल्म भी बनी है। साथ ही इस पर किताब भी लिखी है जिसका नाम है Harry Potter and the Deathly Hallows। बता दें कि ये बच्चों की कहानी वाली किताब है। साल 2007 में इस किताब की नीलामी हुई थी और इसको खरीदने वाले Amazon कंपनी थी। इसकी $3.98 million में बिक्री हुई और इसी के साथ इसकी कॉपी आप कुछ चंद डॉलर में Amazon से खरीद सकते हैं। बता दें कि इससे इकट्ठा हुआ पैसा J.K Rowling ने अपनी एक चैरिटी को दिया था।
First atlas-
ये एक ऐसी किताब होती है जिसमें आपको दुनिया भर की सारे देश, शहर और कज्बे के बारे में जानकारी मिलती है। बता दें कि दुनिया में बनने वाली पहला Atlas एक पार्चमेंट पेपर पर बनी थी। इसी के साथ ये दुनिया के एक नायाब दस्तावेज़ों में से एक है। साल 2006 में $3.9 million की बिकी थी।
Treatise of fruit-trees-
इस किताब में आपको सिर्फ ये मिलेगा की पेड़ कैसे लगाएं। इसी के साथ इसमें लिखा है कि कोई भी फल वाला पेड़ कैसे लगाएं। इस किताब को लिखने वाले Ralph Austen थे। जो oxford विश्वविद्यालय में काम करते थे। 18विं सदी की इस किताब को साल 2006 में $4.5 million में किसी ने खरीदा था। मगर आप इसको ऑनलाइन भी पढ़ सकते हैं।
The Northumberland Bestiary-
साल 1250-1260 के बीच लिखी गयी ये किताब में आपको कई तरह की तस्वीरें देखने को मिल जाएगी। इसी के साथ इसको खरीदने के लिए साल 1990 $4.1 million किसी ने दिये थे। मगर इस टाइम ये Getty museum में आपको मिलेगी।
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.