Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आपको दुनिया में कई तरह के ऐसे म्यूजियम मिल जाएंगे जिनमें रखी हुई चीजें काफी महत्वपूर्ण हैं। इसी के साथ दुनिया के हर हिस्से में आपको एक अलग तरह का म्यूज़ियम मिलेगा जिसमें कुछ ऐसी चीजें रखी हैं जिसको कहते हैं कि शापित हैं। अगर आप भगवान और फरिशतों पर यकीन करते हैं तो आपको इस बात पर भी यकीन होगा कि इसके विपरीत शैतान और भूत प्रेत जैसी चीजें भी होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही शापित चीजों के बारे में बता रहे हैं जिनको देखने से ही लगता है कुछ गलत हुआ है।
Baker’s wedding dress-
इस ड्रेस की बात करें तो इसको पहनने वाली एक महिला थी जो एक बेकरी में काम करती थी। इसको खोजने वालों का कहना है कि Altoona baker’s mansion में ये ड्रेस पाई गयी। इसको एक महिला बेकर ने पहना था जिसका नाम था Anna baker जिसको एक लोहार से प्यार हो गया था और उससे शादी करने के लिए वो अपने घर से भाग गयी थी, लेकिन उसकी शादी के दिन ही उसके पिता उसको पकड़ कर घर ले आए और उसे एक कमरे में बंद कर दिया था। इसके बाद उसकी मौत हो गयी और इसके बाद लोगों ने शिकायत की कि इसकी ड्रेस हर जगह पर देखने को मिल रही है। फिर इसको इसको आज एक म्यूजियम में रख दिया है।
Annabelle Doll-
इसकी खोज 1970 में हुई थी, जब एक मां ने अपनी बेटी के लिए ये गुड़िया खरीदी थी उसको तोहफे में देने के लिए। इसके घर लाने के बाद ही इन लोगों को घर में कुछ अलग और अजीब चीजें दिखने लगी। इसके बाद इस फैमिली ने मशहूर demonologist ed or Lorraine warren से राब्ता किया और इस गुत्थी को सुल्झाया जिसके बाद पता चला कि गुड़िया अधीन है वो भी 7 साल की एक लड़की की आत्मा से जिसका नाम Annabelle Higgins था। इसकी मौत काफी बरबर तरीके से हुई थी। अब ये गुड़िया Ed और Lorraine warren के Occult museum में बंद है।
Screaming skull-
इसके पीछे भी एक खास कहानी है। फैक्ट्स कहते हैं कि साल 1620 में एक महिला की कई लोगों ने उसके घर में घुस कर उसकी निर्मम हत्या कर दी थी। इसके बाद लोग कहते हैं कि इसकी हत्या के बाद एक भूत दिखने लगा था वो भी इस लड़की का। अक्सर इस skull क पास ही वो नजर आता था। बता दें कि इसके बाद अगर कोई भी इसको हटाने की कोशिश करता तो इसमें से चिल्लाने की आवाज़े आती थी।
The ‘hand resist him’ painting-
एक मशहूर आर्टिस्ट Bill Stoneham दुवारा बनाई गयी थी। इस तस्वीर का कहना है कि बच्चों के पीछे बने हाथ हमारी दुनिया को एक अलग दुनिया से जोड़ता है। इसके अलावा जिसने भी इस तस्वीर को अरने घर मे लगाया है उसने बताया है कि रात के समय इस तस्वीर में बने हाथ इधर उधर हो जाते हैं।
Bulgarian phone number-
बात करें इस नंबर की तो इसको एक शापित नंबर कहते हैं। इसी के साथ इसकी शुरुआत +359 888 888 888 होती है। इसे इस्तेमाल करने वाले लोगों कि अक्सर मौत हो जाती है। 10 साल इस्तेमाल के बाद इस नंबर को अब बंद कर दिया गया है। इसको बंद करने के पीछे 4 लोगों की रहस्मयी मौत थी। इसको बाद जिसके नाम पर ये नंबर था उसको मालिक की भी मैत हो गयी।
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.