Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
बुधवार का दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के नाम रहा। दरअसल, अब-तक आपने पीएम मोदी के कई इंटरव्यू देखे होंगे जिसमें पत्रकार उनसे सवाल-जवाब करते नजर आते रहे हैं, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने किसी बॉलीवुड स्टार को अपना इंटरव्यू दिया हो। यह इंटरव्यू गैर राजनीतिक था, जिसमें अक्षय ने पीएम मोदी की जिंदगी से जुड़े कई ऐसे सवाल किये जिससे आज-तक हम सब अनजान थे। इस पूरे इंटरव्यू में अक्षय ने कई अजब-गजब सवाल पीएम से किए, वहीं पीएम ने भी बड़े ही रोचक तरीके से हर सवाल का जवाब दिया।
यह है इंटरव्यू के कुछ ऐसे ही सवाल और जवाब-
1. अपने ऊपर बने हुए मीम्स देखकर कैसा लगता है?
मैं बिलकुल देखता हूं। मुझे दुनियाभर की जानकारी मिलती है। मैं आपका ट्विटर अकाउंट भी देखता हूं और ट्विंकल का भी देखता हूं। और उसे देखकर मुझे लगता है कि जो वह गुस्सा मुझपर निकालती हैं, आपके पारिवारिक जीवन में शांति रहती होगी क्योंकि उनका सारा गुस्सा मेरे पर निकल जाता होगा और आपको आराम रहता होगा। मीम्स को देखकर मैं इंजॉय करता हूं, मोदी को कम, क्रिएटिविटी को ज्यादा देखता हूं। मेरा विरोध भी होता है तो मजा आता है। सोशल मीडिया का फायदा यह है कि कॉमन मैन की सेंस, क्रिएटिविटी समझने में बड़ा मजा आता है।
2. यदि आपको अलादीन का चिराग मिल जाए, तो आप चिराग के जिन्न से क्या विश मांगेगे?
उत्तर- बिना परिश्रम के कुछ नहीं मिलता है और अगर मुझे अलादीन का चिराग मिल जाये तो मैं उसे कहूंगा की ये जितने भी समाजशास्त्री और शिक्षाविद हैं उनके दिमाग में भर दो कि वे आने वाली पीढ़ियों को ये अलादीन के चिराग वाली थिअरी पढ़ाना बंद कर दें। उन्हें मेहनत करने की शिक्षा दें।
3. क्या आपको गुस्सा आता है? गुस्सा निकालने के लिए क्या करते हैं, किस पर निकालते हैं?
उत्तर- गुस्सा इंसान के स्वभाव का हिस्सा लेकिन 18-22 की उम्र के दौरान जो ट्रेनिंग हुई उसमें यह बताया गया है कि ईश्वर ने स्वभाव में सबकुछ दिया, आपको तय करना है कि अच्छी चीजों को बल देते हुए कैसे बढ़ना है। मैं अपनी टीम बनाता जाता हूं तो मेरे स्ट्रेस और प्रेशर बंटते चले जाते हैं। गुस्सा आता है लेकिन व्यक्त करने से बचता हूं।
4. मैंने अपने ड्राइवर की बेटी से पूछा कि मोदी से कोई सवाल पूछना चाहोगी। उसने कमाल का सवाल पूछा। हमारे प्रधानमंत्री आम खाते हैं? खाते हैं तो काट के खाते हैं या फिर गुठली के साथ खाते हैं?
उत्तर- आम मैं खाता हूं और मुझे यह बहुत पसंद है। गुजरात में आमरस की परंपरा भी है। जब मैं छोटा था कभी खेतों में चले जाता था। देश का किसान बड़ा उदार रहता है। खेत में आकर खाने पर रोकता नहीं है। चोरी पर रोकता है। पेड़ पर पके आम खाना मुझे पसंद था। प्राकृतिक रूप से पके हुए खाना। जब बड़े हुए तो आमरस और कई किस्म के आम खाने की आदत हुई। अब लेकिन कंट्रोल करना पड़ता है। सोचना पड़ता है कि इतने खाऊं की नहीं।
5. क्या आप सेना में जाना चाहते थे? सुना है कि आप सन्यासी भी बनना चाहते थे? पीएम नहीं होते तो क्या बनना चाहते थे?
मोदी- हां मैं सन्यासी बनना चाहता था। काफी भटका हूं। बचपन में मेरा स्वाभाव था किताबें पढ़ना, बड़े बड़े लोगों का जीवन पढ़ता था। कभी फौज वाले निकलते थे तो बच्चों की तरह खड़ा होकर उन्हें सेल्यूट करता था। बचपन में फौज में जाने का मन करता था। दरअसल, 1962 का युद्ध होने के बाद हमारे यहां से काफी फौजी गुजरते थे। उन्हें सलाम करता था। मैं सेना में जाना चाहता था। कोई गाइडेंस नहीं मिलता था। भटकता हुआ यहां पहुंच गया। यह नहीं कह सकता हूं कि अगर पीएम नहीं होता तो क्या होता।
6. घड़ी उल्टी क्यों पहनते हैं?
उत्तर- ऐसा मैं इसलिए करता हूं क्योंकि मुझे बार-बार टाइम देखना होता है। जब किसी मीटिंग में या किसी के साथ बैठा होता हूं तो सामने वाले को मेरा ऐसा करना बुरा लग सकता है। इसीलिए उल्टी घड़ी में आसानी से वक्त दिख जाता है और सामने वाले को पता भी नहीं चलता।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.