Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
रमजान का पाक महीना शुरु हो चुका है, इस महीने में मुस्लिम धर्म के लोग रोज़ा रखकर अल्लाह की इबादत करते हैं। रोज़े के दौरान सुबह सूरज निकलने के बाद से सूरज डूबने तक वह न कुछ खाते है और न ही पीते हैं। रोज़े के दौरान वह केवल 2 बार ही भोजन ग्रहण करते हैं, एक सूरज निकलने से पहले जिसे ‘सहरी’ कहते हैं और दूसरा शाम ढलने के बाद जिसे ‘इफ्तार’ कहा जाता है। इफ्तार के भोजन के साथ परिवार के सभी सदस्य अपना-अपना रोज़ा खोलते हैं।
दिनभर भूखे रहने के बाद शाम को परिवार और दोस्तों के संग मज़ेदार और स्वादिष्ट इफ्तार खाने की बात ही कुछ और होती है।
अगर आप दिल्ली में नए-नए आए हैं और इफ्तार के लिए स्वादिष्ट खाने की जगह तलाश कर रहे हैं, तो पुरानी दिल्ली आपके लिए किसी जन्नत से कम नहीं है।
रमजान के दौरान यहां की रौनक देखने लायक होती है। आज हम आपको पुरानी दिल्ली के कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां का लज़ीज पकवान इफ्तार में नहीं खाया, तो क्या खाया!
बाबू भाई कबाबवाले
अगर आप कबाब खाना पसंद करते हैं, तो पुरानी दिल्ली का ये कॉर्नर आपके लिए ही बना है। यहां आपको कबाब की हर वैरायटी खाने को मिल जाएगी।
Address: Kalan Mehal, Old Delhi, Delhi, 110002
पहलवान बिरयानीवाले
पूरी दिल्ली की बिरयानी एक तरफ और पहलवान बिरयानीवाले की बिरयानी एक तरफ, यहां का स्वाद एक बार जुबान पर चढ़ेगा तो कभी उतरने वाला नहीं। एक बार यहां की बिरयानी खाने के बाद आप कभी दूसरी दुकानों का रूख तक नहीं करेंगे।
Address: Shop No.701, Haveli Azam Khan Jama Masjid, New Delhi, Delhi 110006
अल जवाहर
इफ्तार में चिकन खाने का शौक रखने वालों के लिए पुरानी दिल्ली की ये जगह सबसे बेस्ट है। यहां आपको चिकन की हर बेहतरीन, स्वादिष्ट और लज़ीज पकवान का स्वाद चखने को मिल जाएगा। हालांकि, चिकन के साथ-साथ यहां मटन स्टू और एग करी भी बेहद फेमस है।
Address: 8 Matia Mahal Road Jama Masjid, Kalan Mehal, New Delhi, Delhi 110006
चंगेजी चिकन
आपको बता दें, पहले इस होटल का नाम चंगेजी चिकन नहीं बल्कि होटल मिदोह था... लेकिन 1991 में इसका नाम बदल कर चंगेजी चिकन कर दिया गया। यहां के चिकन की खासियत ही यही है कि यहां पर चिकन दुबई में मनाये जाने वाले स्टाइल में बनाया जाता है।
Address: 3614, Netaji Subhash Marg, Dariya Ganj, New Delhi, Delhi 110002
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.