Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
6 मई को हुए इवेंट Met Gala में आपको हर तरह के कपड़े पहने लोग दिख जाएंगे। दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट माने जाने वाला ये प्रॉग्राम को फंड इक्खटा करने के लिए इसका आयोजन किया जाता है। इस इवेंट में आपको कई हॉलिवुड सितारें दिख जाएंगे जो कई अजीब तरह के कपड़े पहने कर आते हैं। दो तीन साल से तो इस इवेंट में आपको भारतीय कलाकार भी अपनी उपस्थिती दर्ज कराते दिख जाएंगे। मगर क्या आप जानते हैं कि क्यों आयोजित किया जाता है इतना भव्य इवेंट, पढ़िये यहां।
Met Gala या Costume institute Gala को Met Ball के नाम से जाना जाता था। इसकी शुरुआत साल 1948 में हुई थी। इसको लोगों के बीच लाने का मंशा यही थी कि इससे Metropolitan museum of arts के लिए पैसा जमा किया जा सके। इससे इस म्यूजियम के लिए पैसा जमा करने के बाद इस पैसे को लोगों के बीच बांट दिया जाता है। साथ ही फैशन डिजाईन पढ़ रहे जरूरतमंद बच्चों को इससे स्कॉलर्शिप बई दी जाती है। जिसकी मदद से वो अपनी पढ़ाई पूरी करलें।
साल 1948 में शुरू होने के बाद इसके करता धरता Eleanor Lambert इसके लिए खास तरह का रास्ता निकाला। जिससे इस म्यूजियम के लिए पैसा जमा हो सके। सबसे पहला डिनर एक बोल डिनर के तौर पर लोगों के बीच था। इसमें आने के लिए टिकट की कीमत कुल 50 डॉलर थी। शुरुआत के कुछ सालों तक इस इवेंट को न्यू योर्क के कुछ नामी लोग साथ ही फैशन इंडस्ट्री के कुछ लोग अटेंड करते थे। साल 1948- 1971 तक इसके दो या तीन ही वेन्यू हुआ करते थे।
इसके बाद हर किसी चीज का चलन बढ़ता गया और धीरे धीरे करके इस इवेंट में चार चांद लगने लगे। हर साल इस इवेंट की एक थीम होती है।
इस इवेंट को दुनिया का सबसे भव्य इवेंट माना जाता है फंड रैज करने के लिए। खबरों के अनुसार Gala में लगने वाली एक्सहिबिशन को काफी लंबे समय के लिए रखा जाता है। साथ ही इस इवेंट में आए सेलेब्रिटी द्वारा पहनी गयी ड्रेस को भी इवेंट में ही दान कर दिया जाता है। इसकी भी नुमाइश होती है।
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.