Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
स्कूल के बच्चे पूरे साल दिन-रात एक करके पढ़ाई में जुटे रहते हैं, ताकि परीक्षा में बेहतर अंक हासिल कर सके। जिससे की उन्हें अपना करियर चुनने में भी आसानी रहे। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा कुछ सुना है कि कोई बच्चा परीक्षा में इतने मार्क्स ले आए कि सिर्फ उसके माता-पिता ही नहीं बल्कि उनके राज्य के पुलिस ऑफिसर्स को भी अपने आप में गौरव महसूस हो। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसके लिए खुद कोलकाता पुलिस ने अपने ट्विट के जरिए एक बच्ची को बधाई दी और उसे सम्मानित की।
दरअसल, 7 मई को इंडियन स्कूल सर्टीफिकेट (ISC) ने अपने 12 कक्षा में के छात्रों के नतीजों की घोषणा की। इसमें रिचा शर्मा नाम की एक ऐसी छात्रा थी, जिसने 99.25 प्रतिशत अंक हासिल कर हर किसी का सिर गर्व से ऊंचा कर रहे हैं। इतने मार्क्स हासिल करने वाली वह अपने राज्य की टॉपर बन गई हैं। इसके अलावा देश के टॉपर्स में से वह चौथे स्थान पर आ गई हैं।
अब रिचा को सम्मानित करने के लिए कोलकाता पुलिस विभाग ने भी एक अनोखा काम कर डाला है। उन्होंने रिचा को एक दिन के लिए डिप्टी कमिश्नर घोषित कर दिया है और उन्हें उनकी जिम्मेदारियां भी सौंप दीं। खबरों के मुताबिक, परीक्षा में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता पुलिस ने उन्हें 'साउथ ईस्ट डिविजन' का एक दिन का डिप्टी कमिश्नर बनाकर सम्मान दिया। 8 मई को रिचा को यह जिम्मेदारी दी गई थी। वह सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर के 12 बजे तक इस पद पर रहीं।
गौरतलब है कि, रिचा के पिता राजेश सिंह गरियाहाट थाने के एडिशनल ऑफिसर-इन-चार्ज हैं। लेकिन एक दिन के लिए अपने पिता की बॉस बनी रिचा उनके लिए भी एक आदेश दे डाला। उन्होंने कहा कि, "मैं उन्हें जल्दी घर जाने का आदेश दूंगी।" वहीं दूसरी ओर रिचा के पिता भी अपनी बेटी की सफलता को देख बेहद खुश हैं। उन्होंने इस पर कि, "वो एक दिन के लिए मेरी बॉस है। उसने मुझे जो आदेश दिया मैं उसे जरूर पूरा करूंगा।" अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में रिचा का कहना है कि, वह इतिहास और समाजशास्त्र में पढ़ना चाहती हैं। इसके अलावा वह यूपीएससी की परीक्षा की भी तैयारी करेंगी।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Congratulations Richa!!<br><br>Richa Singh, daughter of Insp. Rajesh Kumar Singh, Addl. OC, Gariahat PS, secured the fourth position across India at the ISC Examinations this year.<br><br>She was felicitated this afternoon by <a href="https://twitter.com/CPKolkata?ref_src=twsrc%5Etfw">@CPKolkata</a> , Dr. <a href="https://twitter.com/RajeshKumarIPS?ref_src=twsrc%5Etfw">@RajeshKumarIPS</a> for her academic excellence. <a href="https://t.co/KIJ8BtCH0S">pic.twitter.com/KIJ8BtCH0S</a></p>— Kolkata Police (@KolkataPolice) <a href="https://twitter.com/KolkataPolice/status/1126060476247334913?ref_src=twsrc%5Etfw">May 8, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
'ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.