Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
IPL सीजन 12 की ट्रॉफी मुंबई इंडियंस ने अपने नाम कर ली है। रविवार रात 12 मई 2019 को फाइनल महामुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और चैन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच था, जिसमें मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रनों का मामूली-सा स्कोर चैन्नई सुपरकिंग्स के सामने रखा था। लेकिन CSK महज 2 रनों से इस सीजन की ट्रॉफी अपने नाम करने से चूक गई और 148 रनों में सिमटकर रह गई।
भले ही मुंबई इंडियंस ने IPL 12 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली हो, लेकिन बात अगर इनामी राशि की करें... तो ईनाम हासिल करने में चैन्नई सुपरकिंग्स भी पीछे नहीं रही है। करोड़ों की बारिश दोनों ही टीम पर हुई है।
आइए जानते हैं किसे मिला कितना पैसा?
आइपीएल 2019 का खिताब अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस को IPL 12 की ट्रॉफी के साथ-साथ 20 करोड़ रुपये इनामी राशि के तौर पर मिले हैं। जिसका आधा हिस्सा टीम की फ्रेंचाइजी को जाएगा और आधा हिस्सा खिलाड़ियों के बीच बांटा जाएगा।
हारने वाली टीम को मिले इतने करोड़
जीतने वाली टीम के साथ-साथ रनर-अप रही चैन्नई सुपरकिंग्स को इनामी राशि के तौर पर 12.50 करोड़ रूपये दिए गए हैं।
शुभनम गिल को मिली उभरता खिलाड़ी ट्रॉफी
जी हां, IPL में एक ट्रॉफी उभरते खिलाड़ी को भी दी जाती है, जिसमें ट्रॉफी के साथ-साथ 10 लाख रुपये इनाम के तौर पर दिये जाते हैं। इस खिलाड़ी का चुनाव TV कमेंट्री करने वाले और IPL वेबसाइट पर पब्लिक वोट के आधार चुना जाता है। इस साल ये ट्रॉफी शुभमन गिल ने अपने नाम की।
इस खिलाड़ी को मिली ऑरेंज कैप
IPL सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप दी जाती है, और इसके साथ 10 लाख रुपये का इनाम सौंपा जाता है। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को ऑरेंज कैप मिली, उन्होंने 69.20 की औसत से 692 रन बनाए थे।
इस खिलाड़ी को मिली पर्पल कैप
वहीं, जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा विकेट लेता है उसे पर्पल कैप और 10 लाख रुपये दिये जाते हैं। इस साल पर्पल कैप CSK के इमरान ताहिर को मिली, जिन्होंने 26 विकेट अपने नाम किये।
मोस्ट वैल्यूएबल खिलाड़ी बना ये प्लेयर
मोस्ट वैल्यूएबल का खिताब उस खिलाड़ी को दिया जाता है, जो ऐसे खिलाड़ी को दिया जाता है जिसने सबसे ज्यादा प्वॉइंट्स लिए हों, जैसे चौके, छक्के, विकेट, डॉट बॉल, कैच और स्टंप... इस साल ये खिताब आंद्रे रसैल को मिला। प्राइज मनी के रूप में उन्हें 10 लाख रुपये मिले।
स्टाइलिश प्लेअर ऑफ का सीजन बना ये खिलाड़ी
किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल को ये खिताब मिला, जिसमें उन्हें 10 लाख रुपये ईनाम में मिले।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.