Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
पढना लिखना हर किसी के लिए जरूरी होती है। मगर क्या आप जानते हैं कि फ्रांस के इस शहर में जानवरों के लिए भी स्कूल जाना बहुत जरूरी होता है। जी हां आपको बता दें कि फ्रांस के इस शहर में भेड़ को स्कूल में दाखिला दिलाया गया है।
Jules-Ferry in Crets en Belledonne 4000 लोगों के इस गांव में स्टूडेंट की संख्या कम होती जा रही है। जिसके कारण इस गांव में स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे कम आते हैं। आंकड़ों की माने तो अब तक इस स्कूल में 11 क्लासेस बंद हो चुकी हैं। जिसमें पहले 266 बच्चे थे अब केवल 261 रह गये हैं। इसी कारण फ्रांस के पहाड़ों में बसे इस गांव में चरवाहे अपनी भेड़ लाकर उनको विद्यार्थियों की जगह पर रख रहे हैं।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en-gb"><p lang="en" dir="ltr">Sheep registered as pupils at French school in desperate bid to stop closure <a href="https://t.co/H4N56JBSNh">https://t.co/H4N56JBSNh</a> farmer Michel Girerd and his dog came to school on Tuesday morning with around 50 of his sheep, 15 of them were signed up with birth certificates. (Video) <a href="https://t.co/mTfDUaKw00">https://t.co/mTfDUaKw00</a> <a href="https://t.co/h9MmJjXYZr">pic.twitter.com/h9MmJjXYZr</a></p>— Founders Church (@FoundersChurch1) <a href="https://twitter.com/FoundersChurch1/status/1126135805951520768?ref_src=twsrc%5Etfw">8 May 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
इतना ही नहीं लोग बाकायदा इन भेड़ों की जन्मपत्री के साथ इनका दाखिला करवा रहे हैं। इसके साथ ही भेड़ों को नाम भी दिया जा रहा है। बता दें कि अब तक इस स्कूल में 50 भेड़ के झुंड का दाखिला हो चुका है। इसके अलावा इन भेड़ो का नाम के साथ हाजरी भी लगती है।
“Baa-bete” and “Saute-Mouton”, नाम से इन भेड़ों का एडमिशन लोग भी देख रहे हैँ। इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों और उनके मां बाप भी इस बारे में जानते हैं कि इस स्कूल में भेड़ भी पढ़ती हैं। इसके पीछे की खास वजह है कि फ्रांस के स्कूल को बंद होने का खतरा है। जिसके कारण इस तरह से बच्चों की कमी पूरी कर रही है ये भेड़।
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.