Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
वैसे तो घरवाले गोवा के लिए ही तैयार नहीं होते, मार्स तो फिर भी दूर की बात है... लेकिन कहते हैं न कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती... क्या पता उनका मूढ ठीक हो और वो इस बार आपको कह दें... “जा बेटा जा जी ले अपनी जिंदगी”! (Wink)
देखिए खबर यह है कि अमेरिका की स्पेस एजेंसी NASA (The National Aeronautics and Space Administration) ‘मार्स 2020 रोवर’ मिशन शुरु करने जा रही है। इस मिशन में नासा अगले साल यानी साल जुलाई 2020 में रोवर मंगल ग्रह पर भेजने वाली है, जोकि फरवरी 2021 में जाकर मंगल ग्रह पर लैंड होगा। अब इस मिशन में नासा वाले उन लोगों को भी शामिल करना चाहते हैं, जिनके दिल में मंगल ग्रह पर जाने की हसरत है।
अब करना बस ये है कि जो भी मंगल ग्रह पर जाने की हरसत रखता है, उसे अपना नाम ‘नासा’ को भेजना है। अगर आप भी भी मंगल की सैर करना चाहते हैं, तो फॉर्म भरकर 30 सितंबर 2019 तक नासा वालों को भेज दें।
<a class="twitter-moment" href="https://twitter.com/i/moments/1131024723058614273?ref_src=twsrc%5Etfw">Let's Go To Mars! 🚀 </a> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
कहानी में थोड़ा ट्विस्ट भी है...
लेकिन अगर आपको लग रहा है कि नाम भेजने के बाद नासा वाले आपको बुलाएंगे कि चलो भईया मंगल की सैर कराकर लाते हैं, तो यहां आपको थोड़ी मायूसी होगी। दरअसल, मंगल की सैर आप नहीं बल्कि आपका नाम करने वाला है। जी हां, मंगल ग्रह पर जाने वाले रोवर के जरिए केवल आपका नाम ही मंगल ग्रह पर भेजा जाएगा।
नासा ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है, “जो लोग रोवर के साथ अपना नाम भेजना चाहते हैं उन्हें स्मृति चिह्न के तौर एक बोर्डिग पास दिया जाएगा। उनके नाम सिलिकन माइक्रोचिप पर उकेरे जाएंगे, जिन्हें रोवर के साथ मंगल पर भेजा जाएगा।”
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.