Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
23 मई को 17वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं जिसके साथ ही अगले पांच साल के लिए भारत के लोकतंत्र की दिशा भी तय हो चुकी है। गौरतलब है कि 17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव समर में फिल्म इंडस्ट्री के भी कई सितारों ने अपनी किस्मत आजमाई है, जिनमे कुछ को जहां जीत हासिल हुई तो वहीं कुछ हार का सामना करना पड़ा है। तो चलिए जानते हैं कि इस चुनावी समर में किन बॉलीवुड सितारों की चमकी किस्मत और किन को मिली करारी हार।
हेमा मालिनी
जी हां, बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल को एक बार फिर मथुरा के लोगों ने भारी मतों से जीत दिलाई है। दरअसल, बीजेपी प्रत्याशी हेमा ने इस बार यहां 2.90 लाख मतों से हासिल की है।
सनी देओल
बीजेपी के टिकट से पहली बार चुनावी मैदान में उतरे सनी देओल की किस्मन ने भी साथ दिया है और उन्होने कांग्रेस प्रत्याशी सुनील कुमार जाखड़ को 82 हजार मतों से हराया है।
रवि किशन
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन को भी इस बार बीजेपी का दामन थामने का लाभ मिला है और उन्होने गोरखपुर लोकसभा सीट पर 717122 मतों से जीत हासिल की है।
किरण खेर
बीजेपी प्रत्याशी किरण खेर ने चंडीगढ़ की सीट पर एक बार अपनी जीत दर्ज कराई है। उन्होने कांग्रेस के कद्दावर नेता पवन बंसल को 46 हजार वोटो से हराया है।
जया प्रदा
हालांकि वहीं बीजेपी का दामन थामने के बावजूद बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा को रामपुर सीट पर हार का सामना करना पड़ा है। जया प्रदा का मुकाबला सपा के दिग्गज नेता कैंडिडेट आजम खान से था, जिसमें उनको 1,09,997 मतों से हार मिली।
उर्म‍िला
वहीं कांग्रेस के टिकट पर पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को भी हार का मुंह देखना पड़ा है। महाराष्ट्र में नॉर्थ मुंबई सीट पर उर्मिला को बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी ने 4,65,247 मतों से हराया है।
निरहुआ
भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार दि‍नेश लाल यादव निरहुआ को भी इस चुनावी समर में हार का सामना करना पड़ा है। असल में बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ का सामना उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अखिलेश यादव से था, जिसमें निरहुआ को 2,59,874 मतों से हार मिली है।
राज बब्बर
फतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर को 4,95,065 मतों से हार मिली है. राज बब्बर के लिए इस बार उनके बेटे ने भी जमकर कैम्पेन किया था. लेकिन राज बब्बर के कुछ भी काम न आया.
पूनम स‍िन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा भी लखनऊ लोकसभा सीट से गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी थीं. लेकिन पूनम स‍िन्हा को हार मिली, वो राजनाथ सिंह से 3,47,302 मतों से हार गईं।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.