Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
आपने अक्सर लोगों को देखा होगा कि वह बारिश और तेज धूप से बचने के लिए छाते का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि कई बार लोगों के लिए इसे पूरे रास्ते संभालकर रखना थोड़ा मुश्लिक हो जाता है। हालांकि वैसे तो बाजारों में कई ऐसे छाते भी आ चुके हैं, जो हमारे बैग में भी आराम से फिट हो जाते हैं। लेकिन इसकी आदत न होने के कारण लोग अपना छाता कहीं न कहीं भूल ही जाते हैं। या फिर हाथ में ज्यादा सामान होने के कारण आप अपना छापा संभाल ही नहीं पाते। जिसकी वजह से कई बार आपको बारिश में भीगना भी पड़ जाता है।
लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक छाता खूब ट्रेंड में आ गया है। कई लोगों ने इसे जादूई छाता भी कहना शुरू कर दिया है। हालांकि असल में इसका नाम ड्रोन छाता है। अब सोच रहे होंगे कि इसमें क्या ऐसी खास बात है? तो चलिए हम आपको बता दें कि, आपको इस छाते को पकड़ने की जरूरत नहीं है। जी हां, बिना पकड़े ही यह आपको धूप और बारिश की मार से बचाने में सक्षम है।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">We focus our attention on cutting edge autonomous cars & vehicles but as the monsoon approaches, I’m more excited by the prospect of autonomous umbrellas! <a href="https://t.co/RPrtPncPuU">pic.twitter.com/RPrtPncPuU</a></p>— anand mahindra (@anandmahindra) <a href="https://twitter.com/anandmahindra/status/1133241351783325696?ref_src=twsrc%5Etfw">May 28, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
इसके बारे जानकारी देते हुए महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया है। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए इसके साथ कैप्शन में लिखा, "हमारा फोकस अत्याधुनिक स्वचालित कारों और अन्य गाड़ियों पर होता है, लेकिन जैसे मानसून पास आ रहा है, मैं स्वचालित छाता को लेकर अधिक उत्साहित हूं।"
बता दें कि, इस वीडियो में एक शख्स फ्रांस की सड़कों पर घूमता नजर आ रहा है। इसमें उसके सिर पर छाता भी है, जो हर जगह पर उसके साथ चल रहा है। गौरतलब है कि, इस छाते को एक ऐप से कंट्रोल किया जाता है। इसे फ्रांस के एक मौला नाम के इंजीनियर और उनकी टीम ने तैयार किया है। पूरी दुनिया में अब अनोखे गैजेट की तारीफें की जा रही हैं।
लेकिन वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने इस पर सवाल खड़े कर दिए है। लोगों का कहना है कि, क्या यह भारत में होने वाली भारी बारिश और तुफान का भी इसी तरह से सामना कर पाएगा। हालांकि अब तक यह छाता बाजारों में बिकने कि लिए नहीं आया है।
'ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.