Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जी हां, आखिरकार वो घड़ी आ गई, जिसका क्रिकेट प्रेमी लंबे समय से इंतजार कर रहे थें... इंग्लैंड की धरती पर आज से 12वें विश्व कप का आगाज होने जा रहा है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है... खासकर भारत में तो इसे लेकर लोग कुछ काफी उत्साहित हैं। हमारे देश में जिस तरह से क्रिकेट को धर्म के जैसे में माना जाता है, ऐसे में विश्व कप इंडियन फैंस के लिए किसी महाकुंभ से कम नहीं है। तो आप भी क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए तैयार हो जाइए। हम आपके लिए 2019 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल ले आए हैं।
इस वर्ल्ड कप का आगाज आज गुरुवार को 'द ओवल' के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के उद्घाटन मैच से हो रहा है। इसके बाद कल यानी शुक्रवार(31 मई को) पाकिस्तान का मुकाबला वेस्टइंडीज से नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में होगा। वहीं बात करें भारत के मुकाबले की तो 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। ये रहा आपके लिए वर्ल्ड कप का पुरा शेड्यूल...
गौरतलब है कि इस बार 2019 का आईसीसी वर्ल्ड कप राउंड रॉबिन तरीके से खेला जाना है, यानि कि इसमें शामिल हर टीम बाकी सभी टीमों से मैच खेलेगी और इसके बाद टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगीं। इस तरह से वर्ल्ड कप में शामिल 10 टीमें के बीच 48 मुकाबले होने हैं, जिसके बाद 14 जुलाई को क्रिकेट फैंसो को मिलेगा नया वर्ल्ड चैंपियन ।
आपको बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप का फाइनल क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है, जहां सबसे अधिक वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले हो चुके हैं। जी हां, साल 1975, 1979, 1983 और 1999 में यहां विश्व कप के फाइनल खेले गए हैं। जिसमें साल 1983 में कपिल देव के नेतृत्व में इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराकर वर्ल्ड कप के चैम्पियन का खिताब हासिल किया था। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि लॉर्ड्स के इसी मैदान टीम इंडिया का क्या जीत का इतिहास दोबारा दोहरा पाएगी।
Design credits: Vikas Kakkar
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.