Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
इंग्लैंड की धरती पर आज से 12वें विश्व कप का आगाज होने जा रहा है। दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है... खासकर भारत में तो इसे लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। हमारे देश में जिस तरह से क्रिकेट को धर्म के जैसे में माना जाता है, ऐसे में विश्व कप इंडियन फैंस के लिए किसी महाकुंभ से कम नहीं है। लेकिन इससे पहले कि विश्व कप के महासंग्राम का शंखनाद हो, इंडियन क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बुधवार को इंग्लैड में हुए विश्व कप के उद्घाटन समारोह में नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने इंडियन टीम का मजाक उड़ाया है, जिसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया पर जंग ही छिड़ गई है।
दरअसल, गुरूवार को इंग्लैंड आईसीसी वर्ल्ड कप का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें 60 सेकंड का एक चैलेंज गेम हुआ। इस गेम चैलेंज में वर्ल्ड कप में शामिल सभी देशों के दो-दो प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया, जिसमें भारत की तरफ से जहां पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और अभिनेता फरहान अख्तर पहुंचे, वहीं पाकिस्तान की तरफ से क्रिकेटर अजहर अली और नोबल पुरस्कार विजेता यूसुफजई ने हिस्सा लिया। 60 सेकंड के इस चैलेंज गेम में जहां इंग्लैंड ने सबसे अधिक 74 रन बनाए, तो वहीं भारत ने सबसे कम 19 रन बनाए, जबकि पाकिस्तान ने 38 रन बनाए।
ऐसे में जब मलाला यूसुफजई से इस गेम चैलेंज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने बयान में भारत को शामिल करते हुए कहा कि, " हमने तो (पाकिस्तान) ठीक-ठाक प्रदर्शन किया, हम सातवें स्थान पर रहे, कम से कम हम भारत की तरह सबसे पीछे तो नहीं रहे।’
ऐसे में मलाला का ये बयान सामने आने के बाद लोग काफी आलोचना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इंडियन फैंस ने मलाला के इस बयान को आड़े लेते हुए इसे भारत के प्रति घृणा करार दिया।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">You praise Pakistan, a nation where you can't go.<br>You demean India like a typical brainwashed Pakistani, yet India is a nation which you can safely visit.<br>Stop being petty and disgusting <a href="https://twitter.com/Malala?ref_src=twsrc%5Etfw">@Malala</a>. <a href="https://t.co/MGugFTKCfV">pic.twitter.com/MGugFTKCfV</a></p>— VJ (@vinayak_jain) <a href="https://twitter.com/vinayak_jain/status/1133939246971023360?ref_src=twsrc%5Etfw">May 30, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
गौरतलब है कि इस वर्ल्ड कप का आगाज आज गुरुवार को 'द ओवल' के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के उद्घाटन मैच से हो रहा है। इसके बाद कल यानी शुक्रवार(31 मई को) पाकिस्तान का मुकाबला वेस्टइंडीज से नॉटिंगम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में होगा। वहीं बात करें भारत के मुकाबले की तो 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.