Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
हाल ही में नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की। मोदी और उनके मंत्रिपरिषद का ये शपथग्रहण समारोह बेहद ही भव्य रहा, तकरीबन 8 हजार लोगों को इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया था जिसमें राजनीति जगत से लेकर मनोरंजन जगत तक की तमाम हस्तियां शामिल थी। हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह के कुछ दिन बाद इंटरनेट पर एक तस्वीर काफी वायरल होने लगी।
दरअसल, इस तस्वीर में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा टीवी पर पीएम नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह देखते नजर आ रहे हैं।
प्रशांत वाघ नाम के एक शख्स ने ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “ये है मोदी की ताकत अमेरिका में ओबामा शपथग्रहण समारोह को सुन रहे हैं।”
फेसबुक से लेकर ट्विटर तक लोग जमकर इस तस्वीर को शेयर कर रहे हैं।
लेकिन जब असल में इस फोटो की पड़ताल की गई, तो सच्चाई कुछ और ही थी।
पड़ताल में सामने आया कि ये फोटो अभी की नहीं बल्कि 5 साल पुरानी है और इसे फोटोशॉप (एडिट) किया गया है।
असल में ओबामा इस तस्वीर में मोदी का शपथ ग्रहण समारोह नहीं बल्कि अमेरिका और जर्मनी के बीच हुआ फुटबॉल मैच देख रहे हैं। तस्वीर साल 2014 की है। इस तस्वीर को गूगल करने पर एक अमेरिकन फॉटोग्राफर का ट्विटर हैंडल देखने को मिला। इसमें उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “राष्ट्रपति ओबामा ने मिनियापोलिस के रास्ते एयर फोर्स वन विमान के अंदर USA बनाम जर्मनी का वर्ल्डकप मैच देखा।”
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en-gb"><p lang="en" dir="ltr">President Obama watches the USA vs Germany World Cup game aboard Air Force One enroute to Minneapolis. <a href="https://twitter.com/hashtag/worldcup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#worldcup</a> <a href="http://t.co/wfuJvb6hoI">pic.twitter.com/wfuJvb6hoI</a></p>— Doug Mills (@dougmillsnyt) <a href="https://twitter.com/dougmillsnyt/status/482214556450582530?ref_src=twsrc%5Etfw">26 June 2014</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.