Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जी हां, जैसा कि कल यानी सोमवार को सऊदी अरब में ईद के चांद का दीदार हो तुका, वहीं आज भारत में चांद दिख सकता है, ऐसे में मंगलवार को देश में ईद उल फितर मनाया जाना है। महीने भर के रोजे और ईबादत के बाद ये जश्न मनाने का मौका है, जब लोग एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देंगे। वैसे मुबारकबाद के साथ आप अपनो को खास तोहफा भी दे सकते हैँ। अगर आपने अभी तक तोहफे नहीं खरीदें हैं तो आपके लिए हम कुछ खास आइडिया लेकर आए हैं।
चांदी के नायाब तोहफे
जी हां, दिल की बात कहने के लिए चांदी के सामान से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है। इस वक्त ईद के लिए बाजार में चांदी से बने कई सारे आइटम आ रखे हैं। जैसे कि चांदी के लड्डू से लेकर हरम शरीफ गोल्ड पेंडेंट तक जहां खूब बिक रहे हैं, वहीं चांदी के पर्स और नागरे भी खूब पसंद कि जा रहे हैं। बात करें चांदी के पर्स की तो 15 हजार से इसकी शुरूआत हो रही है जो कि अधिकतम 35 हजार के मुल्य तक उपलब्ध है। वहीं इसके अलावा चांदी की इत्रदान भी खूब बिक रही है।
फूलों से कहें दिल की बात
वैसे सोने और चांदी के बेशकीमती तोहफे की बात एक तरफ है और महकते फूलों के गुलदस्तें एक तरफ। आप चाहें जितने भी कीमति तोहफे क्यों ना दें दें पर फूलों की तो बात ही कुछ और होती है। फूल अपने तरह ही ये रिश्त में भी खूशबू बिखेरते हैं। इसलिए अगर आपके पास अभी भी देने के लिए कोई आइडिया नहीं है तो आप अपनों को एक प्यारा सा बुके दे सकते हैं।
ड्राई फ्रूट बॉक्स
ईद के मौके पर आप अपने दोस्तों और प्रियजनो को ड्राई फ्रूट बॉक्स भी दे सकते हैं, इस वक्त मार्केट में ईद को ध्यान में रखते हुए कई तरह के ड्राई फ्रूट बॉक्स मिल रहे हैं। ऐसे में आप अपनी सुविधानुसार कोई भी बॉक्स खरीद सकते हैं।
ज्वेलरी आइटम
अगर आपको किसी महिला मित्र को तोहफा देना है तो ज्वेलरी से बेहतर कोई विकल्प नहीं हो सकता है। वैसे जरूरी नहीं है कि आप सोने या चांदी के ही ज्वेलरी खरीदें ब्ल्कि आजकल मार्केट में कई तरह के ऑर्टिफिशियल जुलरी उपलब्ध हैं। आप एथनिक जुलरी खरीद सकते हैं। इस तरह से आपका तोहफा आपकी दोस्त के काम भी आ सकता है।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.