Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जहां एक तरफ टीम इंडिया, पाकिस्तान के खिलाफ अपनी शानदार जीत का जश्न मना रही है, तो वहीं दूसरी तरफ टीम को एक बड़ा झटका लगता हुआ देखा जा रहा है। दरअसल, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टीम के बाद अब तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं।
दरअसल, बीते रविवार मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में बॉलिंग के दौरान ही भुवनेश्वर कुमार के पैर में खिंचाव आया था, जिसके चलते वो अपना पांचवा ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे और उनकी जगह विजय शंकर ने बॉलिंग की थी। वहीं मैच के बाद में पता चला कि उनका भुवनेश्वर के पैर में आया ये खिंचाव काफी गहरा था और इसके चलते वो अपने 2-3 मैच नहीं खेल सकेंगे। मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली ने ये साफ किया था कि चोट के चलते भुवनेश्वर अगले दो से तीन मैच में नहीं खेल पाएंगे। बताया जा रहा है कि भुवनेश्वर की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले मैचों गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Worrying news for India as Bhuvneshwar Kumar walks off the pitch with an injury... <a href="https://t.co/LjHWVN7qkP">pic.twitter.com/LjHWVN7qkP</a></p>— Cricket World Cup (@cricketworldcup) <a href="https://twitter.com/cricketworldcup/status/1140271531429388289?ref_src=twsrc%5Etfw">June 16, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
ऐसे में भुवनेश्वर कुमार के रूप में टीम इंडिया को ये दूसरा बड़ा झटका है, क्योंकि इससे पहले शिखर धवन भी अंगूठां में चोट के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं। इस तरह से दो अनुभवी खिलाड़ियों का टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए परेशानी की बात है।
आगे के मुकाबले की बात करें तो इंडियन टीम का अगला मुकाबला अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से होने वाला है। हालांकि भारतीय टीम ने अब तक 12वें वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रर्दशन किया है, इंडियन टीम ने साउथ अफ्रिका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेल गए तीन मैचों में जीत हासिल की है, वहीं न्यूजीलैंड के साथ मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस तरह से भारतीय टीम 7 अंको के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप की अंक तालिका में तीसर नम्बर पर काबिज है।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.