Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
वर्ल्ड कप 2019 में मंगलवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला है। जो लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच का इंतेज़ार है क्योंकि दोनों टीमें इस मैच में अपनी महत्ता साबित करना चाहेंगी। इंग्लैंड के लिए यह मैच जीतना ज़रूरी है। वरना उसके अगले दौर में क्वालिफाय करने पर सवालिया निशान गहरा जाएगा।
पिच रिपोर्ट
पिछले मैच में लॉर्ड्स की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल थी। रविवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में भी बल्लेबाज़ों को मदद रही। यहां बल्लेबाज़ों के लिए बहुत कुछ है और पिछले मैच में हमने यहां स्पिनरों के लिए भी मदद देखी। खेल के दूसरे हाफ में जैसा कि शादाब खान और इमाद वसीम प्रभावी रहे।
इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाज़ी चुन सकती है और यह निर्णय उसके लिए फायदेमंद रहेगा। एक बड़ा स्कोर लगाकर विपक्षी टीम पर दबाव डालने की नीति पर काम करना अच्छा होगा।
इंग्लैंड का टीम संयोजन
इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय की फिटनेस पर अभी कोई खुलासा नहीं है।जेम्स विंस और जॉनी बेयरस्टो ओपन करेंगे। इस टूर्नामेंट में 424 रन बनाने के बाद जो रूट मध्य क्रम में सबसे कुशल बल्लेबाज हैं।
कप्तान इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 148 रनों की पारी के बाद उन्हें इस मैच में एक और दमदार पारी खेलनी होगी। जोस बटलर के टूर्नामेंट में 197 रन हैं। लेकिन पिछले कुछ मैचों में वे योगदान नहीं दे सके। बेन स्टोक्स ने श्रीलंका के खिलाफ 89 रन बनाए थे। जो उन्हें आत्मविश्वास देंगे। गेंदबाजी विभाग में जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड अहम भूमिका निभाएंगे। आदिल राशिद का फॉर्म में लौटना भी इंग्लैंड के लिए सकारात्मक संकेत है।
इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन
जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, इयोन मॉर्गन (C), बेन स्टोक्स, जोस बटलर (wk), मोइन अली, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।
ऑस्ट्रेलिया टीम का संयोजन
ऑस्ट्रेलियाई टीम की अपने विनिंग कॉम्बिनेशन को बदलने की कोई योजना नहीं है। आरोन फिंच और डेविड वार्नर प्रेरणादायक फॉर्म में हैं। जिनके इस टूर्नामेंट में क्रमशः 447 और 396 रन हैं। स्टीव स्मिथ पहले ही तीन अर्धशतक बना चुके हैं और बड़ी पारी खेलने के टच में दिख रहे हैं ।
ग्लेन मैक्सवेल ने अपना स्वाभाविक खेल दिखाया है। 32.50 की औसत से 130 रन बनाकर वे 209.67 की अविश्वसनीय स्ट्राइक-रेट से वे बल्लेबाज़ी कर रहे हैं। गेंदबाज़ी में मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस को नियमित रूप से टीम को सफलता दिलवाना है। लेग स्पिनर एडम ज़म्पा भी धीमे विकेट पर प्रभावी होने की उम्मीद कर रहे हैं।
ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन
डेविड वार्नर, आरोन फिंच (C), उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (wk), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा।
प्रिडिक्शन -
इस मैच में मेजबान इंग्लैंड टीम को जीत दर्ज करना ज़रूरी है। लेकिन यह टीम दबाव में बिखर रही है। ऑस्ट्रेलिया को महत्वपूर्ण मैच जीतना आता है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत की प्रिडिक्शन है।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.