Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
सेक्शन 377 के अनुसार अब LGBTQ समुदय के पास हर तरह के अधीकार हैं। बता दें कि इसके बाद देश में काफी जशन मनाया गया था। बता दें कि जून के महीने में ही इस लड़ाई के 50 साल पूरे हुए है। बता दें कि LGBTQ में lesbian, gay, bisexual, transgender और आखिर में Queer आते हैं।
इसी के साथ एक और तरह के लोग आपको मिल जाएंगे जो इंसान नहीं बल्कि पेड़ पोधों से प्यार करते हैं। इन लोगों को Ecosexual या फिर Sexecoloigst कहते हैं। आईये आज हम आपको बताते हैं कि क्या होता है इकोसैक्शुअल।
ये वो लोग हैं जिन्होनें नेचर को मां के तौर पर नहीं बल्कि एक ‘प्रेमी’ के तौर पर देखा है। इसी के साथ इसको इसी तरह से प्यार किया है जैसे प्रेमीयों का जोड़ा एक दूसरे से कर रहा हो। बता दें कि कई लोग पेड़ पोधों और घांस के साथ विवाह भी कर लेते हैं। कुछ इस तरह के लोग जो पेड़ पोधो के साथ शारीरिक संबंध बनाने में नहीं झिझकते हो। इसी के साथ ये लोग Eco-feminism से अलग होते हैं।
किसने किया शुरु
इसको दुनिया के सानमे लाने वाली दो महिलाएं थी। रिपॉर्ट के मुताबिक दोनों लेस्बियन कपल हैं। दोनों ही एक टाइम पर पोर्न स्चार भी रह चुकी हैं। इनका नाम Elizabeth Stephens और Annie Sprinklers है। इनके काम की बा त करें तो ये दोनों एक तरह से environmental activist हैं। इनके मुताबिक इस तरह से काम करने के बाद लोग नेचर को और भी सीरियस तरीके से लेंगे।
इन दोनों ने मिलकर एक फिल्म भी बनाई है। इस फिल्म का नाम है Goodbye Gauley Mountain: An Ecosexual Love Story। इस फिल्म के जरिये अमेरिका के वर्जीनिया में पहाड़ को काटने के बारे में बता गया है।
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.