Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जून का महिना LGBTQ के लिए काफी खास है। इस साल इनके इस संघर्ष तो 50 बरस पूरे हो गये हैं। ये एक खास तरह की लड़ाई है जिसमें आज भी जंग जारी है। इसी महिने को सेलिब्रेट करने के लिए हर कोई अपने-अपने तरीके से इसमें साझेदारी कर रहा है। आज कल आपको हर जगह पर सतरंगी झंडा दिख जाएगा। इस झंडे में हर रंग आपको दिख जाएंगे। बता दें कि लंदन शहर का एक चीड़िया घर भी इसको काफी जोर शोर से इसे मना रहा है।
हाल ही में एक खास तरह की तस्वीर लंदन के चीडिया घर के आ रही है। बता दें कि 5 जुलाई को इस चीड़िया घर में एक कार्यक्रम का आयोजन है। इसमें पब्लिक जाकर समलैंगिक्ता के बारे में जान सकती है। इसी के साथ वहां पर खास तौर से पेन्गुइन का एक जोड़ा है जो 2014 से एक साथ है। खास बात तो ये है कि वो जोड़ा गे है। इसको देखने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं।
इनका नाम रॉनी और रिजी है। ये दोनों गे कपल के तौर पर काफी मशहूर हैं। इसका जशन मनाने के लिए इस खास जोड़े के पास एक बैनर लगा रखा है। इसमें खास बात लिखी है- Some penguins are gay, Get over it। इसका मतलब है कि कुछ पैन्गुइन गे होते हैं। अपनी सोच को आगे बढ़ाइये। ये बात एक आंदोलन से निकली थी।
इसको साल 2007 में शुरु किया गया था। जिससे स्कूल में LGBTQ समुदाय के साथ होने वाली किसी भी बरबरता को रोका जाए। Stonewell के द्वारा शुरु किये जाने वाले इस कैंपेन का नाम था- Get over it। बात करें इन पैन्गुइन की तो इन दोनों ने एक अंडे को गोद भी लिया था। इस अंडे को इसके मां बाप ने छोड़ दिया था। इसी के साथ इस चिड़ीया घर में बाकी के गे कपल भी रहते हैं।
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.