Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
जी हां, इन दिनो सोशल मीडिया पर #बेबीइंडिया अभियान चलाया जा रहा है, जिसका मकसद बेहद नेक है। दरअसल, ये मुहीम एक बच्ची के लिए चलाया जा रहा है, जो कि कुछ दिनों पहले अमेरिका में जॉर्जिया प्रांत की पुलिस को प्‍लास्टिक बैग में मिली थी। अमेरिकी पुलिस ने उस नवजात बच्‍ची का नाम 'इंडिया' रखा है और उसके परिजनों की खोज के लिए सोशल मीडिया पर #बेबीइंडिया अभियान शुरू किया है।
दरअसल, ये बच्ची 6 जून को मिली थी, जब रात करीब 10 बजे जार्जियाय के जंगल में एक राहगीर को एक बच्‍ची के रोने की आवाज सुनाई दी। ऐसे में उसने तत्काल पुलिस को सूचना दी और फिर जब पुलिस वहां पहुंची तो एक पुलिस ऑफिसर के बॉडी में लगे में उस नवजात बच्ची के मिलने की की पूरी घटना कैद हो गई। पहले तो पुलिस ने अपने स्तर पर उस बच्‍ची के परिजनों को खोजने की कोशिश की पर जब वो इसमें सफल नहीं हो सके तो उन्होने 25 जून को इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोगो से बच्ची के लिए मदद की अपील की है।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/FCSO?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#FCSO</a> is continuing to investigate & follow leads regarding <a href="https://twitter.com/hashtag/BabyIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#BabyIndia</a> We're happy to report she is thriving & is in the care of GADFACS. By releasing the body cam footage from the discovery of Baby India we hope to receive credible info & find closure. <a href="https://t.co/ICI42mjxSv">https://t.co/ICI42mjxSv</a></p>— ForsythCountySO (@ForsythCountySO) <a href="https://twitter.com/ForsythCountySO/status/1143524251057741829?ref_src=twsrc%5Etfw">June 25, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
इस वीडियो के साथ ही अमेरिकी पुलिस की तरफ से सूचना देने के लिए फोन नंबर उपलब्‍ध कराते हुए ये अपील की गई है कि है, बच्ची के सम्बंध में किसी भी तरह की सूचना देने वाले की पहचान पूरी तरह से गुप्‍त रखी जाएगी।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">God bless and the family that found her! <a href="https://twitter.com/hashtag/babyindia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw">#babyindia</a> let her know there is millions that are routing for her and we love her! To the mother that did this! Rot in hell and karma it ALWAYS come back to you! <a href="https://t.co/1LJcLZtDDx">pic.twitter.com/1LJcLZtDDx</a></p>— Heidi (@HeidiObie1732) <a href="https://twitter.com/HeidiObie1732/status/1143939912863047682?ref_src=twsrc%5Etfw">June 26, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
ऐसे में सोशल मीडिया पर #BabyIndia के नाम से ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है और इसके चलते हजारों लोग बच्ची को गोद लेने के लिए आगे आ चुके हैं। लेकिन अमेरिकी पुलिस चाहती है कि इस बच्ची की असली मां और परिजन सामने आए हैं। पुलिस ने लोगों से सवाल किया है कि कि क्या उस आस-पास के एरिया में कुछ समय पहले किसी महिला की डिलीवरी होनी थी। वैसे अब तक इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी भावुक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी क्या बेबी इंडिया अपनी असली मां तक पहुंच पाती है कि नहीं।
Author: Yashodhara Virodai
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.