Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
हाल ही में हॉलीवुड एक्टर किम कारदर्शियां एक बार फिर से विवादों में घिर गयी हैं। इस बार के इस विषय से पूरे एक देश की भावनाएं आहत हुई हैं। बता दें कि स्कैंडल क्वीन किम ने इस बार जापान से पंगा ले लिया है। देखने वाली बात तो ये है कि इस बार किम ने अपना एक फैशन लाइन निकालने की ठानी है। इस ब्रांड की खास बात ये है कि इसका नाम Kimono रखने की बात की है। इतना ही नहीं खबरों की माने तो इस शब्द का पेटेंट कराने के पीछे अपनी पूरी टीम को लगा दिया है।
आपको बता दें कि Kimono जापान और चीन की धार्मिक मान्यतओं से जुड़ी एक ड्रेस है। इसको खास मौकों पहना जाता है। देखने वाली बात तो ये है कि इस फैशन लाइन में वो लोंजरे और साथ ही पालतू जानवरों के पहनने वाले कपड़े भी बेचने की तैयारी में हैं।
इस धार्मिक ड्रेस की क्या मान्यता है आज हम आपको बता रहे हैं।
क्या है Kimono
ये जापान की खास पोशाक है। इसका अर्थ होता है एक ऐसा कपड़ा जिसको कंधो पर पहनते हैं। इसी के साथ इसको किसी की शादी, मौत या फिर कोई खास मौके पर पहना जाता है। जो भी व्यक्ति इसको पहनता है उसकी एक पहचान होती है। समाज में वो उसी के कारण जाना जाता है। इसी लिए जब भी इसको कुवांरी लड़की पहनती है इसका नाम ‘Furisode’ हो जाता है। इसी के साथ इसके आसकर में भी बदलाव आता है। इसकी आस्तीन काफी लंबी होती है। इसी के साथ इसको पहनना काफी शुभ होता है।
देखने वाली बात ये है कि अगर किसी भी तरह से किम को इस शब्द के अधिकार मिल गये तो जापान औऱ चीन के लिए इसका उपयोग गेर कानूनी हो जाएगा।
पढ़िये ये...
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">This is the solution short. <br>I developed this style for all of those times I wanted to wear a dress or skirt with a slit and still needed the support. <a href="https://twitter.com/kimonobody?ref_src=twsrc%5Etfw">@kimonobody</a> <a href="https://t.co/0GO7ZP1A9Y">pic.twitter.com/0GO7ZP1A9Y</a></p>— Kim Kardashian West (@KimKardashian) <a href="https://twitter.com/KimKardashian/status/1143507522285985792?ref_src=twsrc%5Etfw">June 25, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
Anida Saifi
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.