Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी क्रिकेट के मैदान पर एक-दूसरे के आमने सामने होती हैं। तो प्रशंसकों के बीच अच्छा खासा उत्साह होता है। भारत-पाक मुकाबला हमेशा से ही रोमांचक होता है। भारत और पाक के बीच कई ऐसे मैच खेले रहे हैं, जो प्रसंशक कभी नहीं भुला पाएंगे। आज हम आपको ऐसे ही पांच मैचों के बारे में बताने वाले हैं।
(1) -1986 शारजाह में चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर मियांदाद का छक्का
इस मैच में पाकिस्तान की टीम को अंतिम गेंद पर जीतने के लिए 4 रन बनाने थे और जावेद मियांदाद ने चेतन शर्मा की गेंद पर छक्का लगाकर जीत हासिल की थी। यह मैच भारतीय प्रशंसकों को आज भी याद होगा।
(2)-1987, टाई मैच में भारत बना विजेता
भारत और पाकिस्तान के बीच हुए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 213 रन का लक्ष्य दिया। लेकिन पाकिस्तान की टीम ने 212 रन बनाए और मैच टाई हो गया। लेकिन बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए थे। जबकि पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। इस वजह से भारतीय टीम को विजेता घोषित किया गया।
(3)-1987, सईद अनवर की 194 रनों की पारी
चेन्नई में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान की ओर से सईद अनवर ने 146 गेंदों में 194 रन की विस्फोटक पारी खेली थी और यह मैच भारतीय टीम 35 रन से हार गई थी।
(4)-2003 वर्ल्ड कप, सचिन ने की शोएब और वकार की धुनाई
2003 के विश्व कप में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 273 रन का लक्ष्य खड़ा किया। इस लक्ष्य के जवाब में सचिन तेंदुलकर ने भारत की ओर से 98 रन की विस्फोटक पारी खेली थी और भारतीय टीम यह मैच जीत गई।
(5)-2011 वर्ल्ड कप का सेमीफाइल
2011 का विश्व कप का सेमीफाइनल हर भारतीय को याद होगा। 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 260 रन का लक्ष्य दियाष जवाब में पाकिस्तान की टीम 231 रन बनाकर ढेर हो गई और भारत ने जीत हासिल की।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.