Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
स्वस्थ त्वचा एक स्वस्थ जीवन शैली का प्रतिबिंब है। आपको इस गर्मी के अंदर से उस चमक को पाने में मदद कर सकता है। जैसा कि विशेषज्ञ बताते हैं एक स्वस्थ त्वचा एक स्वस्थ शरीर और मन का प्रतिबिंब है। लेकिन व्यस्त जीवन शैली और तंग कार्यक्रम के इस युग में हम उन आदतों का त्याग कर रहे हैं जो हमारे समग्र कल्याण के लिए अच्छे हैं। इस बारे में त्वचा विशेषज्ञ कहते हैं कि इन मामलों में एक पहलू जिसे सभी को ध्यान में रखना चाहिए। चाहे वह स्वस्थ संतुलित आहार हो, त्वचा की नियमित देखभाल या पर्याप्त जलयोजन हो। स्वस्थ त्वचा को बनाए रखने के लिए इन कारकों पर लगातार काम करना होगा।
यह अक्सर कहा जाता है कि आप वही हैं जो आप खाते हैं। हमारी त्वचा का स्वास्थ्य पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता है कि हम क्या खाते हैं। वास्तव में त्वचा की स्थिति ज्यादातर यकृत के स्वास्थ्य पर निर्भर करती है और अगर यह ठीक से काम नहीं करती है तो हमारे शरीर में जो विषाक्त पदार्थ होते हैं। वे अंततः त्वचा को प्रभावित करेंगे। त्वचा के भूमिगत परतों में विषाक्त संचय की बड़ी मात्रा का कारण बनता है। संक्रमण कई मुद्दों को जन्म देता है, जिसमें समय से पहले बूढ़ा होना, झुर्रियां, भूरे रंग के धब्बे, चकत्ते, मुंहासे आदि शामिल है।
आप क्या खाते हैं यह त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए वे चीजें हैं एक पर लागू होती हैं। इन दिनों बाजार चांद का वादा करने वाले स्किनकेयर उत्पादों से भरे पड़े हैं। लेकिन क्या ये सच में इन कंपनियों द्वारा दावा किए गए अजूबे की तरह काम करते हैं ? यह वह जगह है जहां व्यक्ति को समझदारी से काम लेना चाहिए और ऐसे उत्पादों के लिए जाना चाहिए जो प्राकृतिक हैं। जैसा कि डॉ. परवांडा बताते हैं कि हमेशा स्किनकेयर सामग्रियों की तलाश करना सबसे अच्छा होता है जो प्रभावोत्पादकता साबित करते हैं और अनुसंधान के वर्षों में उनका समर्थन करते हैं।
खाना पकाने के लिए ऑलिव, राइस ब्रान ऑयल जैसे अच्छे वसा का सेवन करें। ओमेगा थ्री वसा जैसे अखरोट, मछली और सप्लीमेंट के लिए सप्लीमेंट्स मिलाएं और तीन लीटर सादा या दूषित पानी पिएं। अन्य तरल पदार्थ जैसे वेज जूस, लाइम या नारियल पानी डालें। चीनी का सेवन कम करें और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट से बचें डेयरी उत्पादों से बचें। इसके बजाय बादाम के दूध के विकल्प का चयन करें।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.