Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
अक्सर हम अपने घरों में देखते आए हैं कि लड़कियों के जब घूमने फिरने की बात आती है तो घरवालों की ओर से बस एक ही जवाब सुनने को मिलता है कि, शादी के पति के साथ जाना जहां भी जाओ। या परिवार वालों के साथ घूमों। लेकिन घरवालों को यह बात कौन समझाए कि जो मजा दोस्तों के साथ घूमने में आता है वह न तो पति के साथ है और न किसी फैमिली मेंबर के साथ। आप भी कई बार दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाती होंगी, फिर पता नहीं लाइफ में दोबारा कभी साथ में इस तरह घूमने का मौका मिले या नहीं।
पता नहीं आगे जाकर हम लोग साथ न रह पाएं तो? तो इन छुट्टियों में घरवालों को मनाएं और निकल पड़े दोस्तों के साथ कुछ खूबसूरत जगहों पर एक बार फिर से अपना बचपना जीने के लिए। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप खुलकर दोस्तों के साथ धमाल मचा सकती हैं।
गोवा की जगह अंडमान निकोबार के बीच पर करें मस्ती
अगर कभी दोस्तों के साथ बीच पर मस्ती करने की बात आती है तो हर किसी के दिमाग गोवा जाने का ख्याल आता है। लेकिन इस बार आप गोवा नहीं, बल्कि अंडमान निकोबार जाइए। दरअसल, गोवा के बीच पर ज्यादातर समय काफी भीड़-भाड़ का माहौल बना रहते हैं। जहां शायद आपके घूमने का मजा किरकिरा हो जाए। इसलिए इस बार अंडमान निकोबार के राधानगर बीच पर जाएं। यहां कम ही पर्यटक दिखेंगे और इस शांत जगह में आप जमकर मस्ती कर सकते हैं।
भारत के उत्तरी-पूर्वी राज्य
भारत में कई ऐसी जगहें है जहां आप दोस्तों के साथ मस्ती करने जा सकती हैं। देश की सेवन सिस्टर्स के नाम से मशहूर उत्तरी और पूर्वी राज्य बहुत आकर्षक लगते हैं। यहां रहने वाले लोग भी इतने अच्छे हैं कि आपको इनसे कोई खतरा महसूस नहीं होगा। ऐसे में आप चाहें तो इस बार अपनी दोस्तों के साथ गंगटोक, सिलीगुड़ी और शिलॉन्ग जैसी जगहों पर घूम कर आएं।
ऋषिकेश में रिवर राफ्टिंग
हर ग्रुप में एक लड़की तो ऐसी जरूर होती है जिसे खतरों का सामना करने में बहुत मजा आता है। इसलिए वह हमेशा ग्रुप के सभी लोगों को किसी एडवेंचर्स जगह पर जाने के लिए मनाती रहती है। तो इस बार आप निकल पड़िए ऋषिकेश की सैर पर। गंगा की लहरों में राफ्टिंग का मजा आपको एक अलग ही अनुभव देगा।
राजस्थान में सूर्यास्त का नजारा
भारत के कई अलग-अलग रंगों को देखने के बाद अगर सुकून के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो राजस्थान एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यहां उदयपुर, जैसलमेर और जयपुर में बहुत सारे ऐसे किले हैं जिनकी खूबसूरती ढलते सूरज की रोशनी में आपको सुकून महसूस करवाएगी।
रोडट्रिप
अपनी पूरी लाइफ में एक शानदार रोडट्रिप तो जरूर होना चाहिए और अगर इसमें दोस्तों का साथ मिल जाए तो क्या ही कहने। अगर आप किसी यादगार सफर पर निकले हैं तो रोडट्रिप करना बिल्कुल न भूले। खूबसूरत जगहों की हसीन वादियों के बीच से निकलते हुए दोस्तों के साथ उन पुरानी यादों को ताजा करने का मजा ही कुछ और है। इस समय आप कुछ ऐसी यादें यहां से बटोरकर ले जाएंगे जिन्हें शायद जिंदगीभर न भूल पाएं। इन दोस्तों का साथ फिर शायद आगे की जिंदगी तक न रहे, लेकिन उनके साथ बिताएं इस ट्रिप के पल हमेशा आपके चेहरे पर एक मुस्कान जरूर ले आएंगे।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.