Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
नूडल्स खाना तो शायद हर किसी को बेहद पसंद होगा। झटपट तैयार होने वाली यह डिश बच्चों की भी काफी पसंदीदा होती है। लेकिन आजकल लोगों ने नूडल्स का इस्तेमाल सिर्फ खाने और पेट भरने के लिए नहीं, बल्कि कई दूसरे कामों के लिए भी शुरू कर दिया है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई इन नूडल्स से अपना घर भी बना सकता है? यह सुनने में ही बहुत अजीब लगता है। आपको शायद इसे सुनकर हंसी भी आएगी, लेकिन यह सच है। हाल ही में एक शख्स ने नूडल्स से ऐसा ही अनोखा कारनामा कर दिखाया है।
वैसे आपने आमतौर पर देखा होगा कि किसी घर को बनाने के लिए ईंट और सीमेंट का इस्तेमाल किया जाता है। चीन के इस शख्स ने नूडल्स से घर तैयार कर दिया है। झांग नाम का यह व्यक्ति जल्द ही पिता बनने वाला है और अपने होने वाले बच्चे के स्वागत के लिए उसने एक छोटा सा घर तैयार किया है जो नूडल्स का बना हुआ है। उसने यह प्लेहाउस बनाने के बाद इसकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं।
इसके बाद से घर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है। झांग का कहना है कि उन्होंने एक्सायर डेट वाले नूडल्स के 2000 पैकेट लेकर उनकी मदद से इस घर को बनाया है। उन्होंने इन नूडल्स को भी ईंट की तरह ही इस्तेमाल किया है। यह घर 4 स्कवायर मीटर क्षेत्र में बना है। इसके अंदर झांग ने एक बैड भी लगाया है, जिस पर एक व्यक्ति आरान से सो सकता है। इसके अलावा इस अनोखे घर में लाइट्स और खिड़की भी बनाई गई है।
झांग का कहना है कि, उनका एक दोस्त नूडल्स का होलसेलर है। पिछले कुछ समय से उसके पास नूडल्स का एक बैच ऐसा पड़ा हुआ था जो खराब हो चुका था और वह उसे फेंकने जा रहा था। लेकिन झांग ने उसे ऐसा करने से रोक दिया और इन नूडल्स को अपने साथ घर ले आया, जिसकी मदद से बाद में उन्होंने इससे घर बना दिया। इस घर की तस्वीरे वारल होते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने झांग की आलोचना करनी शुरू कर दी है।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">What a talented dad! Mr. Zhang from NE China’s Jilin built his unborn child a “dream house” with 2,000 out-of-date instant noodle. Isn’t it both cozy and yummy? <a href="https://t.co/nQLap6ziJh">pic.twitter.com/nQLap6ziJh</a></p>— People's Daily, China (@PDChina) <a href="https://twitter.com/PDChina/status/1169218551275614208?ref_src=twsrc%5Etfw">September 4, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
कुछ लोगों का कहना है कि खराब नूडल्स कीड़े और अन्य बीमारियों को जन्म देते हैं। बच्चे की स्वास्थ्य के लिए यह बिल्कुल ठीक नहीं है। हालांकि, कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने झांग के इस घर की काफी तारीफें भी की हैं।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.