Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
लरकाना के एक मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के अपने कमरे में 16 सितम्बर को मृत पाई गई बीडीएस की अंतिम वर्ष की हिंदू छात्रा निम्रता चंदानी की रहस्यमयी मौत ने पूरे पाकिस्तान को झंकझोर कर रख दिया है। निम्रता की मौत को आत्महत्या बताने की कोशिश की जा रही है लेकिन सच्चाई इससे परे नजर आ रही है। कराची के एक अस्पताल में बतौर फिजिशियन कार्यरत निम्रता के भाई विशाल सुंदर ने स्थानीय पत्रकारों को घटना वाले दिन बताया था कि उनकी बहन किसी भी सूरत में आत्महत्या नहीं कर सकती क्योंकि उनके परिवार को इसके पीछे का कोई कारण नजर नहीं आता। पाकिस्तान की पुलिस इस मामले की लीपापोती करती नजर आ रही है और वह लगातार निम्रता की मौत तो आत्महत्या का नाम दे रही है।
सच्चाई हालांकि इसके विपरीत नजर आती है क्योंकि शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाली निम्रता के सोशल मीडिया प्रोफाइल को देखकर यह हजम कर पाना लगभग नामुकिन है कि एक बेहद सम्पन्न और शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखने वाली जिंदादिल और अपने परिवार से बेइंतहां प्यार करने वाली लड़की भला आत्महत्या कैसे कर सकती है।निम्रता का शव कॉलेज के हॉस्टल के उनके कमरे में फंदे से लटका हुआ पाया गया था। 14 सितम्बर को ही निम्रता ने अपने फेसबुक पेज पर अपना प्रोफाइल फोटो अपडेट किया था और वह इस तस्वीर में गुलाबी रंग की समीज और सफेद रंग की सलवार में एक पार्क में खड़ी मुस्कुरा रही हैं। उनकी इस तस्वीर पर उनके डॉक्टर भाई विशाल सुंदर और उनकी पत्नी समीथा विशाल सुंदर ने खूब प्यार लुटाया है। इससे पहले, 25 फरवरी को निम्रता ने अपने भाई की शादी की सालगिरह पर बधाई देते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। इस पर उनके भाई और भाभी ने खूब प्यार लुटाया है।निम्रता की भाभी भी डॉक्टर हैं और जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिल कॉलेज में कार्यरत हैं और भाई कराची के सिविल अस्पताल में कंस्लटेंट फिजिशियन हैं। उनके पास एमबीबीएस, एमसीपीएस, एफसीपीएल (मेडिसीन) की डिग्री है।
अब इन तस्वीरों को देखकर भला कोई यह कैसे सोच सकता है कि निम्रता जैसी मिलनसार और अपने परिवार से प्यार करने वाली लड़की आत्महत्या कर सकती है। निम्रता का परिवार काफी अमीर है और उनके घर में लैंड क्रूजर जैसी महंगी कारे हैं। निम्रता ने 2 सितम्बर, 2018 को एक और पोस्ट डाला है, जिसमें वह अपने भाई तथा भाभी के साथ कराची में मस्ती करती नजर आ रही हैं। इस पोस्ट में निम्रता ने लिखा है-'पापा (जयपाल चंदानी) वी आर मिसिंग यू'-। इससे पहले, 17 जून, 2018 को निम्रता ने एक और पोस्ट डाला है, जिसमें वह अपने पिता और चाचा पवन चंदानी के साथ किसी रेस्टोरेंट में खड़ी मुस्कुरा रही हैं।
निम्रता के फेसबुक वॉल पर सबसे अहम पोस्ट सात जून, 2018 का है, जिसमें उन्होंने अपने जीवन में परिवार के महत्व को बयां किया है। वह लिखती हैं कि परिवार उन्हें सम्पूर्ण बनाता है और परिवार के बगैर उनका कोई अस्तित्व नहीं। इस पोस्ट में निम्रता ने अपने परिवार के सभी सदस्यों को एक-एक करके याद किया है और अपने जीवन में सबके महत्व को बयां किया है। यह पोस्ट शायद निम्रता ने अपने जन्मदिन के अवसर पर किया था और हॉस्टल में परिवार से दूर रहते हुए सबको मिस कर रही थीं। यही कारण है कि इस पोस्ट में निम्रता ने अपने चचेरे भाई और बहनों को भी याद किया है और लिखा है कि इन सबकी बदौलत ही वह जीवन में इतनी सारी मस्ती कर पाती हैं।
आईएएनएसऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.