Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
ये तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि हांगकांग में पिछले लम्बे वक्त से ‘विरोध प्रदर्शन’ का माहौल चल रहा है, जहां के लोग चीन की बढ़ती दखलअंदाजी के खिलाफ अवाज उठा रहे हैं। जब से ये विरोध प्रदर्शन शुरु हुआ है, तब से ये खबर सुर्खियों में छाई हुई है। दरअसल, हांगकांगवासियों का विरोध करने का तरीका बार-बार दिल जीतता जा रहा है। कभी वो मरीज को ले जाती एंबुलेंस को रास्ता देते हैं, तो कभी आंसू गैस के गोले से जख्मी कबूतर की देखभाल करते दिखाई देते हैं।
इस बार इनसे कुछ अलग ही सीखने को मिल रहा है। विरोध प्रदर्शन में लोगों पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले फेंके जाते हैं। जो एक आम बात है, भारत में यदि आप किसी विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बनें हैं तो आपने भी जरूर आंसू गैस के गोलों का सामना किया होगा।
दरअसल, आंसू गैस के गोले एक तरह की गैस होती है, जिसमें अचानक ही आपकी आंखों में जलन महसूस होने लगती है और झुंड में आये लोग इधर-उधर भाग जाते हैं।
हालांकि, हांगकांगवासियों का विरोध प्रदर्शन करने का अंदाज बड़ा ही अनोखा है, अब उन्होंने इस आंसू गैस का भी इलाज ढूंढ निकाला है।
सोशल मीडिया पर इसकी एक वीडियो खूब वायरल हो रही है, इस 16 सेकंड वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारी ब्लोअर की मदद से आंसू गैस से बचते दिख रहे हैं।
ये देखिए वीडियो-
<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">OK.... a protester in Hong Kong just showed other protesters how to use a leaf blower against tear gas. Blow that shit right back on the 12 <a href="https://t.co/DpXMOtTPpQ">pic.twitter.com/DpXMOtTPpQ</a></p>— Pharaoh R. El-Aton (@PharaohSaidThat) <a href="https://twitter.com/PharaohSaidThat/status/1188735493766307845?ref_src=twsrc%5Etfw">October 28, 2019</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
गौरतलब है कि इससे पहले एक वीडियो सामने आई थी जिस वीडियो में एक कबूतर आंसू गैस की वजह से घायल हो गया था, कैमिकल की वजह से ये उड़ता-उड़ता बेहोश हो गया। उस घायल कबूतर की मदद के लिए कुछ आंदोलनकारी आये और उन्होंने उस कबूतर की मदद की।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.