Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
अगर आपको लगता है कि आपके दफ्तर वाले आपसे ज्यादा काम करवाते हैं तो बता दें कि हर किसी को ऐसा ही लगता है। हाल बता दें कि जापान एक लौता ऐसा देश है जहां पर दुनिया में सबसे ज्यादा काम करने के घंटे होते हैं। इसी के साथ ही इसी देश में दुनिया के सबसे अमीर लोग भी रहते हैं। बता दें कि इस देश से लोग अक्सर ज्यादा काम करने की वजह से अपने प्राण त्याग देते हैं। कई बार तो लोग अपनी डेस्क पर सोते हुए पाए जाते हैं। मगर खास बात ये कि इनको कोई भी कुछ कहता नहीं है।
हाल ही में यूरोप से खबर आई थी कि लंदन के एक लॉ फर्म ने अपने यहां पर काम करने के टाइम को कम कर दिया है। जिस तरह से लोग हफ्ते में 5 दिन काम करते हैं अब वहां पर 4 दिन करते हैं। इसी के साथ ही इस तरह का बदला लाने से लोगों में आपको बदलाव और साथ ही काम में ज्यादा प्रोडक्टिविटी दिखेगी। बता दें कि इसको एक बार फिर से एक कंपनी ने अपने दफ्तर में अप्लाई किया है।
बता दें कि इस तरीके को इस बार माइक्रोसॉफ्ट जापान ने अपने यहां पर लागू किया। माइक्रोसॉफ्ट ने इस नये कानून को अपने एंप्लॉई पर अगस्त के महिने में लागू किया था। इसी के साथ ही ये नया कानून "Working Reform Project," के तहत Work-Life Choice Challenge Summer 2019 में किया था। बता दें कि इस दौरान 2,300 कर्मचारियों को इसका लाभ मिला और इसी के साथ ही इस दौरान सबको शुक्रवार शनिवार और रविवार का ऑफ दे दिया।
बता दें कि हफ्ते में 3 छुट्टी पाकर उस ऑफिस की 39.9 फीसद प्रोडक्टिविटी बढ़ गयी। इसी के साथ ही इस दौरान क्रमचारियों कि छुट्टी में 25.4 प्रतिशत गिरावट देखने को मिली। इसी के साथ ही इस दौरान 58.7 प्रतिशत कम पेज प्रिंट हुए और दफ्तर की 23.1 प्रतिशत कम बिचली खर्च हुई। बता दें कि इस तरह से काम करके हर कोई खुश था। देखने वाली बात ये है कि हर एक काम के लिए इसको आप सही नहीं कह सकते हैं।
इसी के साथ ही इस प्रोग्राम के खत्म होने पर हर एक कर्मचारी को ये नया बदलाव पसंद आया।
<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="ja" dir="ltr">証明されたぞ!!!!!!<br>今から日本全体で週休3日にしよう!!!!!!<br><br>週休3日制でも生産性4割向上、日本マイクロソフトが新施策の成果発表 <a href="https://t.co/678KX94ZDk">https://t.co/678KX94ZDk</a></p>— shogo.yamada (@yshogo87) <a href="https://twitter.com/yshogo87/status/1190074262754754560?ref_src=twsrc%5Etfw">November 1, 2019</a></blockquote><script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
सोच रहे हैं हमारे वाले कब सुनेंगे... hello boss are you listening!
Anida Saifi
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से...
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.