Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
हमारे समाज में प्यार और सफल शादी के कई पैमाने हैं, जिन्हें सदियों से लोग आंख मूंदकर फॉलो कर रहे हैं। हालांकि, जैसे-जैसे समय बदलता जा रहा है वैसे-वैसे ये पैमाने भी हम जैसे ही लोगों द्वारा बदले भी जा रहे हैं। शादी से पहले हमारे समाज में कई चीजों को देखा व परखा जाता है, जैसे लड़का अच्छा कामाता हो लड़की को घर का काम आता हो.... लड़का उम्र में लड़की से बड़ा हो और लड़की उम्र में हमेशा लड़के से छोटी हो... ठीक इसी तरह लड़का न केवल उम्र बल्कि कद में भी लड़की से लम्बा हो और लड़की लड़के से छोटी हो... लम्बी लड़की को अक्सर शादी के लिए लड़का ढूंढने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
ये कुछ ऐसी बातें हैं, जिन्हें बरसो से हम लोग फॉलो करते आ रहे हैं... लेकिन ऐसी स्टीरियोटाइप सोच को खत्म करने का काम भी हम में से ही कुछ लोग करते हैं। जब प्यार सच्चा है तो क्या उम्र मायने नहीं रखती, ये कथन तो आपने सुना ही होगा... पिछले कुछ समय से कुछ लोगों ने इस कथन को असल जिंदगी में भी माना है। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की शादी इसी सोच का एक बेहतरीन उदाहरण है, जिसे दुनियाभर के लोगों ने सराहा है।
जिस तरह प्यार में उम्र महज एक नम्बर साबित होता है, तो इसमें कद क्यों पीछे रहे...? कद भी तो बस एक नम्बर ही है।
एक सफल रिश्ते के लिए ये बिल्कुल जरूरी नहीं बल्कि लड़का हमेशा लड़की से बड़ा हो, तभी उनकी जोड़ी खूबसूरत दिखती है। एक जोड़ी खूबसूरत बनाता है उनका प्यार और विश्वास... इसी बात को सच साबित करके दिखाया है Lizz Adams ने।
<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Happily married to my 5’5” king for 8 years while y’all are getting ghosted by 6’2” alcoholics with 7th grade reading levels but go off about how you only date tall men I guess <a href="https://t.co/WzUL7ywk8F">pic.twitter.com/WzUL7ywk8F</a></p>— Lizz Adams (@Lizz) <a href="https://twitter.com/Lizz/status/1205389797218340864?ref_src=twsrc%5Etfw">December 13, 2019</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>
Lizz ने हाल ही में अपने एक ट्वीट में एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में वह अपने पति के साथ दिख रही हैं। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि Lizz अपने पति से काफी लम्बी हैं। अपनी इस तस्वीर में उन्होंने अपनी और अपने पति की हाइट का भी जिक्र किया और उन्होंने बताया कि वह पिछले 8 सालों से अपने 5.5 फुट के किंग के साथ बेहद खुशहाल शादीशुदा जीवन व्यतित कर रही हैं। वहीं उन्होंने अपनी उम्र का भी जिक्र किया और बताया कि वह 6.2 फुट की हैं।
यकीनन Lizz की ये तस्वीर इस बात को सिरे से नकारती है कि सफल शादी के लिए समाज के दकियानुसी पैमानों नहीं बल्कि प्यार की जरूरत होती है। अगर आप दोनों में प्यार है, तो कुछ बीच में नहीं आ सकता।
ऐसी रोचक और अनोखी न्यूज़ स्टोरीज़ के लिए गूगल स्टोर से डाउनलोड करें Lopscoop एप, वो भी फ़्री में और कमाएं ढेरों कैश वो भी आसानी से
YOUR REACTION
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.