Forgot your password?

Enter the email address for your account and we'll send you a verification to reset your password.

Your email address
Your new password
Cancel
प्यारी माँ,कुछ नया नहीं है कहने को, लेकीन यह शेयर करने का मकसद यही है कि जो बातें में सामने से नहीं कह पाती हूँ आज वह सब यहाँ लिख रही हूँ।3 साल की थी तब तक पापा को नहीं देखा था। तब तुम्ही मेरे लिए माँ और पापा दोनों हुआ करती थीं, तुम ही मेरी दुनिया मेरा सब कुछ थी। आज भी यही है। बचपन में डांट पड़ती थी और मैं रोती थी तो तुम्ही मुझे चुप कराया करती थीं। आज जब बड़ी हो गयी और जब कोई गलती करती हूँ और कोई सुधारने वाला नहीं होता तो तुम्हारी याद आती है। पापा से मेरी उतनी बोन्डिंग नहीं रही जितनी तुम्हारी और मेरी है। मेरे कुछ भी कहने से पहले मेरी हर बात समझ जाना। जब किसी परेशानी में होती और तुमकों बताने से बचती हूँ उसी समय तुम्हारा फ़ोन आ जाना। अक्सर ऐसा लगता है हम एक दूसरे के शरीर के हिस्से हैं। कहने को तो मैं आज तक तुम्हे उस तरह का सुख नहीं दे पाई जो मुझे देना चाहिए था। लेकीन मेरी कोशिश पूरी है कि मैं तुम्हारे लिए सब कुछ कर पाऊं।
हम अक्सर लड़ते झगड़ते हैं क्योंकि हम एक-दूसरे की परवाह करते है। अक्सर मैं तुम्हारी बात नहीं सुनती, लेकीन बाद में जब किसी परेशानी में आ जाती हूँ तब सोचती हूँ कि काश! तुमको सुन लिया करूँ टाइम से। जिस तरह से तुमने हम दोनों बहनों की परवरिश करने में त्याग किया है शायद वैसा मैं कभी किसी के लिए न कर पाऊं।
जब कभी थक जाती हूँ या अपनी ज़िन्दगी से ऊब जाती हूँ तब तुम्ही मेरे लिए कुछ नया लेकर आती हो। अक्सर बेटियां अपनी माँ से सब छुपा लेती हैं और कुछ भी बताने से डरती हैं लेकीन, तुमने हमारे और अपने बीच की इस खाई को खत्म दिया है। तुमको आज बता देना चाहती हूँ कि तुम मेरे लिए कितनी अहमियत रखती हो। काश कभी में यह बात तुमको सामने से बोल पाती और तुम मेरा तुम्हारे प्रति स्नेह समझती।
जब बात आती है इन्टरनेट कि तो कई बार ऐसा भी हो जाता है कि तुम ही मुझे सारी नई चीजों की जानकारी देती हो। तुम्हारे साथ ऑनलाइन शोपिंग करने में जो मज़ा है वह कहीं नहीं। तुम्ही ने मुझे बिंदास रहना सिखाया है। बाहर की दुनिया को कैसे फेस करना है यह भी तुम्ही ने बताया है। एक वक़्त था जब मुझे बस में चढ़ने में भी डर लगता था। लेकिन आज में पूरी दुनिया अकेले घुम सकती हूँ। लेकिन तुम परमिशन नहीं दोगी यह भी पता है।बस यही कहना था :)
YOUR REACTION
  • 0
  • 3
  • 0
  • 0
  • 0
  • 0

Add you Response

  • Please add your comment.